खेल जगत

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा हुए बाहर और अब ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान

उल्लेखनीय है की भारत और इंग्लैंड के बीच जो टेस्ट सीरीज हुई थी इसमें अभी एक टेस्ट बाकी है और वो 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत के फुल टाइम कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसकी वजह से इस पर सस्पेंस बना हुआ है कि वह इस मैच में खेलेंगे या नहीं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुतााबिक बीसीसीआई सूत्र ने स्पष्ट रूप से कहा है कि रोहित शर्मा पांचवें टेस्ट मैच से पहले कोविड से रिकवर नहीं कर पाएंगे और टीम इंडिया को भरी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा के बैकअप के रूप में बुलाया है और अब यह साफ है कि मयंक रिशेड्यूल टेस्ट में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करेंगे।

अब भारतीय टीम के सभी फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा ही है और वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तानी करने वाले थे लेकिन वो कोरोना पॉजिटिव हो गए है और अब वो टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में नही जुड़ पाएंगे। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह टीम के कप्तान होंगे। बुमराह कपिल देव के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

रोहित शर्मा पहली बार विदेश में भारतीय टीम का टेस्ट में कप्तानी करने वाले थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है।भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कोविड के चलते स्थगित हुआ था और अब यह मैच 1 जुलाई से खेला जाना है। इस सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button