मनोरंजन

RCB को लगा बड़ा झटका, IPL में हर्षल पटेल थोड़े समय नही दिखेंगे, वजह सुन के रो पड़ेंगे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2022 में हुए शनिवार के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ी जीत मिली है। लेकिन इस मैच के बीच ही आरसीबी के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल को दिल तोड़ देने वाली खबर मिली थी। उनकी बहन का निधन हो गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बहन के निधन की खबर मिलते ही हर्षल मैच खत्म करते ही घर लौट गए।

वो थोड़े दिन टीम से बाहर तो है लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले में वापसी की संभावना है। हालांकि, वो अब थोड़े समय के लिए टीम के बायो-बबल से बाहर गए है। तो फिर वापसी के बाद उन्हें कितने दिन क्वारंटीन होना पड़ेगा, यह अभी साफ नहीं है। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य गेंदबाज हर्षल पटेल माने जा रहे है।

हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन दिखाया था। उन्होंने मैच में 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम कर लिए थे। आईपीएल से जुड़े एक सूत्र ने कहा “दुर्भाग्य से, हर्षल को अपने परिवार में निधन के कारaण बायो-बबल छोड़ना पड़ा था। वह सीएसके के खिलाफ अगले मैच से पहले बायो-बबल में शामिल होंगे”

हर्षल पटेल की गेंदबाजी की बात करे तो उन्हें इस सीजन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन अपनी बहन की मौत की खबर से कही ना नही इंसान टूट जाता है। हर्षल पटेल ने इस साल हार 16 रन देकर 1 विकेट ले ली है वो दिखाता है की हर्षल पटेल क्या है। भगवान उनकी बहन की आत्मा को शांति दे वही प्राथना।

दिल्ली कैपिटल का आईपीएल 2022 में कुछ खास प्रदशन नही रहा है। दिल्ली कैपिटल ने 3 मैच में से 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली कैपिटल के साथ ऋषभ पंत ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 1 रन बनाया, गुजरात टाइटंस के खिलाफ 43 रन और लखनऊ के खिलाफ 36 गेंद में 39 रन बनाए थे लेकिन कही न कही ऋषभ पंत को मैदान में उतरने जगह बदलने की जरूरत दिख रही है।

साउथ अफ्रीकन पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत खुद का बल्लेबाजी क्रम बदल सकते है। स्मिथ को लगता है कि पंत खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते है और वो निर्णय खुद और टीम के लिए सही फैसला हो सकता है। दिल्ली इस सीजन अब तक 3 में से 2 मुकाबले गंवाकर अंकतालिका में सातवें पायदान पे खड़ी है।

उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम की बात करते हुए कहा की “ऋषभ पंत का स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं रहा है। इसलिए सभी को धैर्य रखने की जरूरत है। दिल्ली को जल्द कुछ विकेट गंवाने के बाद वापसी की जरूरत होती है। लेकिन यह सच है कि उनकी ओर से मजबूत फिनिश अभी तक नहीं आया है। उन्हें कुल 170-180 रन बनाने थे”

सूत्रों की बात करे तो वो अगले मैच पे 3 या 4 नंबर पे बल्लेबाजी करने खुद को प्रमोट कर सकते है क्यों की ऋषभ पंत बड़े शॉर्ट लगाने में माहिर है लेकिन उनकी टाइमिंग कुछ खास नहीं इस लिए मैदान में आने के बाद कुछ गेंदों को समझने में कुछ देर लगती है। उन्ही कारण से 3 या 4 नंबर पर उतरकर थोड़ा ज्यादा टाइम मिल सकता।

आईपीएल 2022 में आरसीबी इस बार थोड़े मैच जीतने में सफल रही है। आरसीबी की इस बार कप्तानी विराट कोहली नही लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डुप्लेसी कर रहे है। लेकिन इन सभी के बीच बॉलीवुड अभिनेता कमाल खान अपने अजीबो गरीब बयान की वजह से चर्चा में हैं। साथ ही भविष्यवाणी की है कि उनकी कप्तानी में दिल्ली आईपीएल 2022 का खिताब नहीं जीतने वाली है।

उन्होंने दोनों ही क्रिकेटरों यानी की विराट कोहली और ऋषभ पंत को ड्रामेबाज बताते हुए कहा कि यह क्रिकेट है और इसमें ड्रामा नहीं चलता है। उन्होंने विराट कोहली और ऋषभ पंत पर ड्रामा करने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था। ‘कप्तान ऋषभ पंत के ड्रामे की वजह से दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 का खिताब नहीं जीत सकती है’

उन्होंने आगे कहा की ‘वह दूसरे विराट कोहली हैं। विराट कोहली हमेशा ड्रामा करते हैं और कभी ट्रॉफी नहीं जीत पाए है। ऋषभ पंत अब भी यही करते हैं। खेल में ड्रामा नहीं चलता। हालांकि उसके बाद उनकी यह टिप्पणी दोनों ही क्रिकेटरों के फैंस को नागवार गुजरी और विराट कोहली और ऋषभ पंत के फैंस ने जम के फटकार लगाई थी। और फैंस ने बॉलीवुड के बारे मे बढ़िया कॉमेंट की थी।

दिल्ली कैपिटल के बारे में बात करे तो दिल्ली कैपिटल की कप्तानी इस बार ऋषभ पंत कर रहे है जो पहले श्रेयस अय्यर करते थे। ऋषभ पंत को भारतीय टीम का उभरता सितारा माना जा रहा है। उन्होंने सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन दिखाया था और चर्चा यहां तक थी की ऋषभ पंत भारतीय टीम के अगले कप्तान होंगे। इस तरह किसी के खेल पे ऐसी टिप्पणी करना गलत बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button