खेल जगत

आज वन डे में भारतीय टीम में होंगे ये बड़े 2 बदलाव, संजू सैमसन होंगे टीम से बाहर

भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के सामने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारत ने पहला मुकाबला 3 रन से जीता 16 साल का ये रिकॉर्ड सीखार धवन ने टूट ने नहीं दिया। भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के सामने उसकी जमीन पर कभी भी वन डे हारी नहीं है। सिराज ने आखरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी वहां पे अपती घातक गेंबाजी से अपनी टीम को जिताया और रिकॉर्ड भी नहीं टूट दिया।

भारतीय टीम ने पहले बललेबाजी कर ते हुए 308 रन बनाए 7 विकेट के नुकसान पर। जिस में शिखर धवन में 99 गेंद पर 97 रन बनाए जिस में 10 चोक और 3 छक्के शामिल थे। उस का साथ देते हुए शुभ्मन गिल ने 64 रन सिर्फ 55 गेंदों में ही बना दिए थे.

उस के अलावा मिडल ऑर्डर की बात करे तो श्रेयस ईयर ने 57 गेंदों में 54 रन बनाकर मिडल ऑर्डर को संभाला था। और बाकी के बल्लेबाज कुछ खास खेल नहीं दिखाते एक समय तो ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 350 रन से ज्यादा बनापाएगी पर मिडल ऑर्डर ने साथ नहीं दिया।

बाद में वेस्टइंडीज कुछ खास नहीं कर पाईं थी लेकिन अब बात करे चोटिल रविंद्र जडेजा की तो वो टीम से बाहर चल रहे है और वजह है उन्हे चोट लगी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रविन्द्र जडेजा को टीम का उपकप्तान बनाया गया था लेकिन अब दूसरे वन डे में वापसी करते है या नही ये देखने वाली बात होंगी

अब दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम बड़े 2 बदलाव कर सकती हैं। प्रसिद्ध कृष्ना और संजू सैमसन ने पहले मुकाबले में कुछ खास खेल नहीं दिखा पाए अब दूसरे मुकाबले में इन दो खिलाड़ी जगा ईशान किसान और आवेश खान को मिलना तय है और युवा खिलाड़ी को फिर से मौका मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button