खेल जगत

करो या मरो के अखरी मुकाबले में भारतीय टीम में ये होने वाले है बड़े बदलाव, और एक खिलाड़ी बाहर

इंग्लैंड और भारत के 3 वन डे की सीरीज में अब तक 1 1 मैच दोनो टीमों ने अपने नाम किया है। अब अखरी मुकाबला रवि वार को निर्णायक होने वाला है। 16 जुलाई पिछले मैच में करारी हार का झटका मिलने के बाद भारतीय टीम के रविवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे मैच में अपनी बल्लेबाजी रणनीति में थोड़ा बदलाव करने की उम्मीद है जिसमें वह अति सतर्क होने के बजाय निर्भीक होकर खेलना चाहेगी।

भारत और इंग्लैंड की सीरीज समाप्त हुई T20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान अति आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया जिससे काफी हद तक सफलता भी मिली लेकिन जिस तरीके से दूसरे वनडे में टीम ने 247 रन के कम स्कोर के लक्ष्य का पीछा किया, उसे देखकर लगता है कि काफी कुछ बदलाव किया जा सकता है।

इस आखरी मैच के दौरान विराट कोहली की जगह दूसरे खिलाड़ी को भी मौका मिलने के चांस है। इसलिये निश्चित रूप से बल्लेबाजी के तरीके में बदलाव की जरूरत है और लक्ष्य का पीछा करने के लिये मानसिकता में बदलाव करना होगा। ओवल में पहले मैच में तो हालांकि जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लेकर अकेले दम पर टीम को जीत दिलायी थी।

वनडे विश्व कप में अभी 15 महीने का समय बाकी है तो इस पर गंभीरता से विचार किये जाने की जरूरत है कि रोहित, धवन और कोहली आगे भारत के पहले, दूसरे और तीसरे नंबर के खिलाड़ी होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button